AIIMS Delhi Recruitment 2023: एम्स दिल्ली में सीनियर रेजिडेंट के 528 पदों पर भर्ती, जल्द कर लें अप्लाई

AIIMS Delhi Recruitment 2023 अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) की ओर से 528 पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के माध्यम से सीनियर रेजिडेंट के विभिन्न पदों पर भर्ती की जाएगी। जो उम्मीदवरा इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से निर्धारित अंतिम तिथि 28 जून तक आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

AIIMS Delhi Recruitment 2023:  ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) की ओर से सीनियर रेजिडेंट/डेमोंस्ट्रेटर के पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती में आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक है। जो उमीदवार इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं वे निर्धारित अंतिम 28 जून 2023 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आवेदन पत्र एम्स दिल्ली की आधिकारिक वेबसाइट www.aiimsexams.ac.in पर जाकर भर सकते हैं। भर्ती में आवेदन करने से पहले उम्मीदवार सीनियर रेजिडेंट पद के लिए निर्धारित की गयी योग्यता एवं मापदंड अवश्य जांच लें। इस भर्ती के माध्यम से सीनियर/डेमोंस्ट्रेटर के 528 पदों पर भर्ती की जाएगी।

AIIMS Recruitment 2023: क्या है योग्यता

इस भर्ती में भाग लेने के लिए पदों के अनुसार अलग-अलग पात्रता तय की गयी है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उन्होंने पदानुसार संबंधित स्ट्रीम में ग्रेजुएशन/ एमडी/ एमएस/ डीएनबी/ पीएचडी आदि किया हो। इसके अलावा उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 31 अगस्त 2023 के अनुसार की जाएगी। पात्रता एवं मानदंड की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक अधिसूचना अवश्य पढ़ लें।

AIIMS Delhi Recruitment 2023: आवेदन प्रक्रिया एवं शुल्क

एम्स दिल्ली भर्ती 2023 में भाग लेने के लिए आपको निर्धारित तिथि में ऑनलाइन माध्यम से आवेदन पत्र भरना होगा। आवेदन पत्र ऑफिशियल वेबसाइट www.aiimsexams.ac.in पर जाकर भरा जा सकता है। एप्लीकेशन फॉर्म भरने के साथ आपको निर्धारित किया गया शुल्क भी जमा करना होगा। आवेदन शुल्क जनरल, ओबीसी वर्ग के लिए 3000 रुपये तय किया गया है। एससी, एसटी वर्ग को 2400 रुपये शुल्क के रूप में जमा करने होंगे। पीडब्ल्यूबीडी वर्ग को आवेदन शुल्क जमा नहीं करना होगा। आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से जमा किया जा सकता है।

AIIMS Delhi Recruitment 2023: सिलेक्शन प्रॉसेस

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBT) एवं इंटरव्यू प्रक्रिया में भाग लेना होगा। सीबीटी का आयोजन 15 जुलाई को किया जाएगा। जो उम्मीदवार सीबीटी एवं साक्षात्कार में सफलता प्राप्त करेंगे उनका डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *